प्रधान ने नौकरानी से बच्चों को एमडीएम में लगवाया और वीडियों बनवाकर कर दी शिकायत

एसडीएम के आदेश पर बीईओ की मामले की जांच
प्रधान ने अधिकारियों से बच्चों से एमडीएम बनबाने की की थी शिकायत

नवाबगंज। नवाबगंज के गांव बीजामऊ के प्रधान ने एसडीएम के साथ ही डीएम व बीएसए को दिए शिकायती पत्र के साथ वीडियों देकर जूनियर हाई स्कूल की प्रधानाध्यापक पर मिड़ डे मील (एमडीएम) बच्चों से बनवाए जाने का आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। एसडीएम के निर्देश पर बीइओ नवाबगंज ने मामले की जांच की तो पूरा मामला ही उलटा नजर आया। जांच के दौरान बीइओ को जानकारी मिली कि ग्राम प्रधान के यहां काम करने बाली महिला मेन्यू के अनुसार दाल न लाकर घुइया (अरवी) लेकर आई तो प्रधानाध्यापक ने दाल लाने को कहा। इसी दौरान प्रधान की नौकरानी ने बच्चों को बुलाकर काम कराना शुरू करने के साथ ही वीडियो बना ली। जिस पर प्रधान ने मामले की शिकायत कर दी।
बताते चले कि बीजामऊ के प्रधान वीरेन्द्र कुमार ने एसडीएम राजीव कुमार शुक्ल के साथ ही जिलाधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए शिकायती पत्र में गांव के जूनियर हाई स्कूल बनबाए जा रहे एमडीएम को रसोइयों से बनवाने की जगह विद्यालय में पढ़ने बाले बच्चों से बनवाने की शिकायत की थी। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

प्रधान वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि वायरल वीडियों में बच्चों से एमडीएम बनबाने के दौरान प्रधानाध्यापक आरती यादव साथ में हैं।
जब मामले में प्रधानाध्यापक आरती यादव से बात की तो उन्होने बताया विद्यालय में एमडीएम प्रधान द्वारा बनावाया जाता है। प्रधान के यहां काम करने बाली लक्ष्मी गुरूवार को मीनू के अनुसार दाल की जगह पर घुइया (अरवी) लेकर आई तो उन्होने दाल के लिए कहा इसी दौरान लक्ष्मी ने प्रधानाध्यापक से बच्चों को बुलाकर घुइया छिलवाने को कहा। जब बच्चे घुइया छीलने लगी तो लक्ष्मी के बहन ने वीडियों बना लिया। वीडियों को लेकर प्रधान वीरेन्द्र कुमार ने एसडीएम सहित आलाधिकारियों से शिकायत कर दी।
बीइओ विवेक शर्मा ने बताया कि एसडीएम राजीव कुमार शुक्ल के निर्देश पर विद्यालय जाकर मामले की जानकारी बच्चों, अध्यापकों व रसोइया से की तो सभी ने बताया कि लक्ष्मी ने प्रधानाध्यापक घुइया लेट आने के चलते बच्चों को लगवाकर छिलवाने को कहा था और बच्चों को घुइया छीलने को लगा दिया। एमडीएम विद्यालय में ग्राम प्रधान द्वारा बनवाया जा रहा है।

Show More
Back to top button