नवाबगंज नगर पालिका में शामिल हुए दो गांव

मुस्लिम वर्ग की तीखी प्रतिक्रिया

नवाबगंज। एक अरसे से नगर पालिका परिषद नवाबगंज के सीमा विस्तार को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं जिसे अन्तिम जामा पहनाते हुए सात सितम्बर को राज्यपाल की स्वीकृति मिलने के बाद नगर परिषद की सीमा विस्तार की अधिसूचना जारी कर दी गई। जिसके अनुसार नगर से सटे ग्राम याकूवपुर व बहोर नगला के पूरे रकबे को अब नगर पालिका परिषद में शामिल कर लिया गया है।

Riyaz Ansari
रियाज़ अंसारी, चेयरमैन पद के दावेदार

नगर पालिका की सीमा विस्तार की अधिसूचना के वायरल होते ही मुस्लिम वर्ग ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे भाजपा नेताओं की सोची समझी साजिश के तहत संशोधन बताया है। कांग्रेस पार्टी से नगर की चेयरमैनी का दावा ठोंकने को तैयार रियाज अन्सारी ने इसे पूर्व में चेयरमैनी का दांव आजमा चुके भाजपा के जिला उपाध्यक्ष नीरेंद्र सिंह राठौर की चुनावी रणनीति बताते हुए इसका विरोध करने की घोषणा करते हुए इस सीमा विस्तार का हर स्तर पर विरोध करने का दावा करते हुए कहा कि वह इस विस्तार को उच्च न्यायालय में चेलेन्ज करेंगे।
आरोप है कि सीमा विस्तार के नाम पर मात्र हिन्दू बाहुल्य ग्रामों को ही जोड़ा गया है, जबकि नगर से सटे दो मुस्लिम बाहुल्य ग्रामों ईंध जागीर व रिछोला किफायतुल्ला को छोड़ दिया गया है। मुस्लिम वर्ग से प्रबल दावेदार सभासद पति नूरुल इस्लाम वैसे तो इस विस्तार को ठीक नहीं मानते हैं लेकिन उनका कहना है कि इस विस्तार से चुनाव पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है, जीतेगा वही जिसे ऊपर वाला चाहेगा।

Show More
Back to top button