चलते वाहन में युवक की गर्दन काटकर हत्या

पीलीभीत। उत्तराखंड के हल्द्वानी निवासी इब्राहिम मिकरानी की नौगवां ओवरब्रिज के नीचे चलते वाहन (ईको कार) में गला काटकर हत्या कर दी गई। हत्यारोपी बरेली से सवार हुआ था, जो वारदात को अंजाम देने के बाद भाग गया। पुलिस ने वाहन को कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया है। मृतक ठेकेदार बताया जा रहा है।

पुलिस के अनुसार जहानाबाद कस्बा निवासी दीनदयाल बरेली-पीलीभीत रोड पर ईको कार चलाता है। मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे वह बरेली के सेटेलाइट चौराहे से पांच सवारियां बैठाकर पीलीभीत आ रहा था। बरेली में ही सौ फुटा रोड के पास से एक अन्य युवक पीलीभीत जाने के लिए सवार हुआ जबकि हल्द्वानी का रहने वाला इब्राहिम मिकरानी नवाबगंज से पीलीभीत आने के लिए वाहन में बैठा। दोपहर करीब ढाई बजे वाहन पीलीभीत पहुंचा। यहां नौगवा चौराहे पर चालक ने सवारियां उतार दीं। गाड़ी में इब्राहिम व एक अन्य युवक रह गए। दोनों ने बताया कि उन्हें आगे उतरना है। वाहन जब मंडी समिति गेस्ट हाउस की तरफ जा रहा था, इसी दौरान पीछे बैठे युवक ने इब्राहिम पर चाकू से हमला कर दिया। उसने चाकू से इब्राहिम की गर्दन काट दी। एकाएक हुई वारदात को देख चालक ने वाहन रोक दिया। इब्राहिम वाहन से उतरकर भागने लगा। उसके पीछे हमलावर हाथ में चाकू लेकर भागा। बाद में भीड़ देख वह भाग गया जबकि इब्राहिम कुछ दूर जाकर गिर गया। लोगों ने इब्राहिम की गर्दन पर कपड़ा बांधकर उसे तुरंत जिला अस्पताल भिजवाया। यहां कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।
सूचना पर सुनगढ़ी पुलिस मौके पर पहुंची और हमलावर के बारे में जानकारी जुटाई, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी। चालक दीनदयाल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उसने बताया कि इब्राहिम व हमलावर में से किसी को नहीं जानता। इधर युवक की पहचान भी उसकी जेब मेें मिले आधार कार्ड से हुई। पुलिस आसपास के सीसी टीवी की फुटेज से सुराग लगाने की कोशिश कर रही है। हमला क्यों किया गया इस बारे में भी पता नहीं चला है।

घटना के खुलासे के लिए पुलिस और सर्विलांस टीम को लगाया गया है। हल्द्वानी पुलिस से संपर्क किया जा रहा है वाहन चालक से भी पूछताछ की जा रही है। फिलहाल वारदात क्यों हुई, इस बारे में कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।
दिनेश कुमार पी, एसपी

भाग रहे चालक को कातिल समझकर भीड़ ने पकड़ा

ठेकेदार इब्राहिम की हत्या कर कातिल बीच सड़क पर चाकू लेकर उसके पीछे दौड़ा तो उसके साथ ही चालक भी दौड़ पड़ा। लोग चालक को ही कातिल समझे और उसे दौड़कर पकड़ लिया, जब तक असलियत सामने आती असल कातिल मौके का फायदा उठाकर भाग गया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हत्यारा किसी भी कीमत पर इब्राहिम को जिंदा नहीं छोड़ना चाहता था। इसलिए उसने भीड़ की भी चिंता नहीं की। गाड़ी में पहले चाकू से गला रेता, वह गाड़ी से उतर कर भागा तो हमलावर करीब 50 मीटर तक खून से सना चाकू लेकर उसके पीछे दौड़ा। घटना के दौरान दो सौ मीटर दूर असम चौराहा पुलिस चौकी है। पुलिस जब तक पहुंची कातिल भाग चुका था।

मजदूरों का डराया

घटनास्थल के पास दीवार बना रहे तीन मजदूरों ने बताया कि जब कातिल युवक के पीछे चाकू लेकर दौड़ रहा था तो वे उसकी ओर बढ़े लेकिन वह उनकी ओर ही बढ़ने लगा, इस पर वे वहीं रुक गए।

पीलीभीत में साइट देखने आया था इब्राहिम

हल्द्वानी का रहने वाले इब्राहिम ठेकेदार है। बताया जा रहा है कि उसका रामपुर में ठेके पर काम हो रहा था। परिजनों ने बताया कि रविवार को काम पूरा हो गया। इसके बाद वह लौट आया। उसे पीलीभीत में कोई ठेका मिला है। मंगलवार को वह साइट देखने पीलीभीत आ रहा था। संभवत: उनके पास कैश भी था।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस की तीन टीमें बरेली में सेटेलाइट व नवाबगंज में सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहीं हैं। वाहन चालक दीनदयाल से पूछताछ की गई लेकिन वह कुछ नहीं बता पा रहा है। जांच में पता चला है कि इब्राहिम पहले खटीमा गया। वहां से बरेली फिर नवाबगंज। पुलिस उसकी लोकेशन निकाल रही है। नवाबगंज में इब्राहिम को क्या काम था, किससे मिलने पहुंचा, इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है।

रात में ही होगा पोस्टमार्टम

एसपी ने बताया कि रात में डॉक्टरों के पैनल से इब्राहिम के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
Source link

Show More
Back to top button