क्योलड़िया। डेंगू ने ली एक और युवक की जान, घर में मच गया कोहराम

शकील अंसारी क्योलड़िया। तीन दिन में डेंगू से दो मरीजों की मौत से क्योलड़िया में लोगों में डर और दहशत का माहौल है। गांव के लगभग एक दर्जन से अधिक बुखार पीड़ित अपना इलाज जिले के अलग अलग निजी अस्पतालों में भर्ती होकर करा रहे हैं। जबकि गांव में दर्जनों संदिग्ध बुखार से पीड़ित निजी चिकित्सकों के यहां अपना इलाज करा रहे हैं।

मृतक ख्वाज अहमद
मृतक ख्वाज अहमद

गांव के पूर्व प्रधान के परिवार के तो पांच सदस्यों को डेंगू ने अपनी चपेट में ले रखा है। सभी बरेली में भर्ती बताए जा रहे हैं। शनिवार को एक और युवक ने बुखार से दम तोड़ दिया। युवक की मौत की खबर पर घर में कोहराम मच गया।

बताया जा रहा है की युवक में डेंगू के लक्षण थे और उसका इलाज पिछले तीन दिन से एक निजी चिकित्सक के यहां चल रहा था। युवक की एक सप्ताह बाद शादी होनी थी। अचानक मौत से परिजन बदहवास हो गए। उधर गांव में दर्जनों संदिग्ध बुखार के मरीजों के होने और दो मौतों पर स्वास्थय विभाग अनजान है। गांव में भी जगह जगह गंदगी के अंबार लगे हैं। जिसको लेकर लोगों में नाराजगी है।

शनिवार को क्योलड़िया में एक और युवक ने डेंगू की चपेट में आकर दम तोड़ दिया। गांव के ख्वाज अहमद पुत्र मोहम्मद उमर (26 साल) को दो दिन पहले बुखार आया तो परिजनों ने उसका निजी चिकित्सक से इलाज शुरू कराया। लेकिन युवक ने शनिवार को दम तोड़ दिया। युवक की एक सप्ताह बाद शादी होनी थी। युवक और उसके परिजन शादी की तैयारियों में लगे थे। सुबह युवक की अचानक मौत होने से घर में कोहराम मच गया।

तीन दिन पहले हुई थी एक और मौत

तीन दिन पहले क्योलड़िया के मजरा केलाडांडी निवासी रामकुमार (30) की भी डेंगू से मौत हो गई। रामकुमार में भी डेंगू होने के लक्षण बताए जा रहे थे। उधर गांव के दो युवकों की डेंगू से मौत और दर्जनों मरीजों के जिले के अलग अलग अस्पतालों में भर्ती होने से लोगों में डर और दहशत का माहौल है।

पूर्व प्रधान का पूरा परिवार अस्पताल में भर्ती

गांव के पूर्व प्रधान मरहूम यासीन खड़सारी के यहां मोहम्मद उस्मान, साजिया पत्नी मोहम्मद असलम, साबरी पत्नी महरूम, मोहम्मद हनीफ, समसीरन पत्नी मरहूम इदरीस अंसारी, सोनी पत्नी मोहम्मद आलम में डेंगू के लक्षण होने पर परिजनों ने जिले में निजी अस्पतालों में भर्ती कराया। इसके अलावा गांव के ही रहने वाले आरिफ पुत्र मोहम्मद शहीद और निसवाना पत्नी तस्लीम और शबनम पत्नी शरीफ अहमद का भी डेंगू के लक्षण होने पर बरेली निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

गांव के दर्जनों लोग संदिग्ध बुखार से पीड़ित होने से निजी चिकित्सको के यहां अपना इलाज कराने पर मजबूर हैं। लेकिन दो मरीजों की डेंगू से मौत और दर्जनों के बीमार होने के बावजूद स्वास्थ्य विभाग ने गांव में मरीजों की जांच नहीं की है। गांव में जगह जगह गंदगी के अंबार लगे हैं। इसको लेकर गांव में लोगो में खासी नारजगी देखी जा रही है।

सफाई अभियान और फागिंग अभियान चलाने की मांग

बीडीसी सदस्य लाल मोहम्मद ने गांव में सफाई अभियान चलाने और मरीजों की जांच की मांग की है। गांव के ही आफाक, युनुस, लाल मोहम्मद, आजाद हुसैन, परवेज अंसारी, नूर इस्लाम आदि ने बीडीओ भद्पुरा को गांव में सफाई अभियान चलाने और गलियों में फागिंग अभियान चलाने को एक शिकायती पत्र दिया लेकिन अभी तक गांव दवा का छिड़काव नहीं हुआ है।

Show More
Back to top button